Like and share
8

mppsc 2018, mppsc declared 2018 exam schedule,theinterview.in

एमपीपीएससी ने जारी किया 2018 का कैलेंडर

ग्वालियर.
मध्प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन यानि की एमपीपीएससी ने साल 2018 के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है. कमिश्न द्वारा जारी एग्जाम केलेंडर के अनुसार राज्य सेवा परीक्षा का प्रारंभिक परीक्षा फरवरी २०१८ में आयोजित की जाएगी, वही मुख्य परीक्षा जुलाई में होगी. इसके अलावा आयोग ने राज्य वन सेवाएं
इंजीनियरिंग सर्विस, राज्य चिकित्सा सेवा की परीक्षा शेड्यूल भी जारी कर दिया है.

दिसंबर में आएगा फाइनल रिजल्ट
एमपीपीएससी द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार दिसंबर 2017 के अंतिम तक राज्य सेवा परीक्षा 2018 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद फरवरी 2018 प्री एग्जाम आयोजित किया जाएगा. जिसका परिणाम मार्च में आएगा. मुख्य परीक्षा जुलाई माह में होगी. जिसका रिजल्ट अक्टूबर में घोषित किया जाएगा. अक्टूबर और नंवबर माह के दरमियान साक्षात्कार आयोजित होंगे और दिसंबर 2018 में अंतिम चयन सूची जारी कर दी जाएगी.

राज्य वन सेवा का शेड्यूल
राज्य वन सेवा परीक्षा का शेड्यूल भी राज्य सेवा परीक्षा की तरह रखा गया है. बता दें कि वर्ष 2017 में राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा एक साथ आयोजित हुई थी और एक परीक्षा के माध्यम से ही दोनो परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों का चयन हुआ था.

स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस
राज्य इंजीनियरिंग सेवा का नोटिफिकेशन जनवरी में जारी होगा जिसकी प्रारंभिक परीक्षा अप्रैल माह में आयोजित होगी. वहीं राज्य चिकित्सा सेवा का नोटिफिकेशन फरवरी में जारी होगा.

ये भी पढ़ें:

झोपड़-पट्टी में रहने वाला बना इसरो में वैज्ञानिक

कभी टाट पट्टी पर बैठकर करती थीं पढ़ाई आज हैं आईएएस

अगर ऑनलाइन टिकट बुक करते हैं तो जरूर पढ़ें

Like and share
8