[sc name="three"]

भारत के शहरों में ट्रैफ‍िक जाम एक बड़ी समस्‍या है। लोग घंटों ट्रैफ‍िक जाम में फंसने से परेशान होते हैं। सड़कों के चौड़ीकरण के बावजूद जाम की समस्‍या खत्‍म नहीं हो पा रही है। गाड़‍ियों की बढ़ती संख्‍या से शहर-दर-शहर जाम से जूझ रहे हैं। क्‍या इस परेशानी से निजात मिल सकती है। अपने नए ट्वीट में उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने रोड डिजाइन का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में बिना ट्रैफ‍िक सिग्‍नल के गाड़‍ियां सरपट दौड़ रही हैं। लेकिन क्‍या यह भारत में कामयाब हो सकता है, यूजर्स इस पर अपनी राय दे रहे हैं।    

आनंद महिंद्रा का ट्वीट वायरल हो रहा है। ट्विटर पर उनके 10 मिलियन से ज्‍यादा फॉलोवर हैं, जिनमें से कई इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। खास बात है कि कई यूजर रोड डिजाइन के आइडिया से सहमत नहीं हैं। उनका मानना है कि भारत के संदर्भ में यह काम नहीं आएगा। 

आनंद महिंद्रा ने 23 फरवरी को सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर किया था। 47 सेकंड के वीडियो में दिखाया गया है कि बिना ट्रैफिक सिग्नल के भी यातायात को संभाला जा सकता है। बताया जाता है कि इस रोड डिजाइन को साल 2016 में यमन के इंजीनियर मुहम्मद अवास ने डिजाइन किया था।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

[sc name="four"]