[sc name="three"]

गौरतलब है कि सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जीटी पर सीएसके की 5 विकेट से जीत के बाद बोलते हुए, धोनी ने पुष्टि की कि वह अगले सत्र में भी खेलकर खुद को चुनौती देने की संभावना रखते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का खिताब जब से चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी झोली में डालकर इतिहास रचा है तभी से टीम लगातार चर्चा में बनी हुई है। कभी टीम के सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चर्चा होती तो कभी मैच विनर रविंद्र जडेजा की। इसी बीच एक नई जानकारी सामने आई है। महेंद्र सिंह धोनी ने जीत के बाद अपनी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खास बातचीत की है।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी अपनी बात कहने वालों में से हैं। आमतौर पर महेंद्र सिंह धोनी जो भी महसूस करते हैं वो बोलते है और अपनी बात खुलकर सभी के सामने रखते है। हाल ही में टीम के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने खुलासा किया कि धोनी ने फाइनल में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आईपीएल 2023 की जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में अपने खिलाड़ियों से खास बातचीत की थी। बता दें कि ये महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये इंडियन प्रीमियर लीग का पांचवा खिताब था। मगर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चाहते थे की टीम के कई खिलाड़ी जिनका ये पहला खिताब है वो जमीन से ही जुड़े रहे। खिताब जीतने के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी ने इसी का ज्ञान अपने खिलाड़ियों को दिया।

गौरतलब है कि सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जीटी पर सीएसके की 5 विकेट से जीत के बाद बोलते हुए, धोनी ने पुष्टि की कि वह अगले सत्र में भी खेलकर खुद को चुनौती देने की संभावना रखते हैं। आईपीएल का सीजन खत्म होने और टीम के चैंपियन बनने के बाद अपने साथियों को संदेश देकर सीख भी दी है। वहीं तुषार देशपांडे और शिवम दूबे की सीएसके जोड़ी ने खुलासा किया कि कैसे धोनी ने दो युवाओं के लिए दबाव में खेलना और कामयाब होना आसान बना दिया।

शिवम दुबे ने कहा कि माही भाई ने क्लैरिटी दी थी कि मुझे क्या करना है और मेरा रोल क्या होने वाला है। ये काफी सिंपल था क्योंकि तुझे जाकर टीम का रन रेट बढ़ाना है। उन्होंने कहा था कि बस अपने दिए गए कार्य को पूरा जरुर करना। वहीं तुषार देशपांडे, जिसने टीम के लिए 21 विकेट हासिल किए, ने बताया कि कैसे धोनी ने फाइनल में 56 रन देने के बावजूद युवा तेज गेंदबाज का समर्थन किया। तुषार ने कहा कि एक बार जब मैंने अच्छी गेंदबाजी नहीं की तो वह आए और कहा कि इंपैक्ट प्लेयर नियम के साथ 200 से अधिक का स्कोर सामान्य है। उन्होंने वो गारंटी दी जो आमतौर पर युवाओं को चाहिए होती है।

धोनी ने पुछे सभी से सवाल
देशपांडे ने बताया की जीत के बाद धोनी ने सभी खिलाड़ियों से पूछा की टूर्नामेंट के दौरान क्या सही और क्या गलत हुआ था। देशपांडे ने अपने खिलाड़ी के लिए 41 वर्षीय के संदेश को याद करते हुए कहा कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम में सभी को यह बताने के लिए कहा कि आईपीएल 2023 सत्र के दौरान क्या सही हुआ और क्या गलत हुआ। जीत को लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि सभी की मेहनत रंग लाई है, लेकिन याद रखें कि इस साल हमने क्या सही किया और कहां गलत किया। माही भाई ने कहा, ‘ये सीजन तुमको क्या सीखा के गया है, और आगे क्या करना है, ये जरूर सोचना। 

[sc name="four"]