[sc name="three"]

आईसीसी विश्व कप के 2023 के लिए तीन महीने से भी कम समय बचे हैं. टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस शोपीस इवेंट के लिए फिटनेस हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्टार को उस समय परेशानी महसूस हुई जब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट खेल रहे हैं. उस मैच में अय्यर बल्लेबाजी करने भी नहीं आये.

डब्ल्यूटीसी फाइनल से भी चूक गये अय्यर

फिर एक बार उभरी पीठ की चोट के कारण मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला और संपूर्ण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 से बाहर हो गये. पीठ की सर्जरी कराने की वजह से अय्यर पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी नहीं खेल पाये. अय्यर कथित तौर पर बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिजियोथेरेपी से गुजर रहे हैं.

भारत का वेस्टइंडीज दौरा अगले महीने

28 वर्षीय इस बल्लेबाज को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टीम में नामित नहीं किया गया है. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए युवा यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. नवीनतम घटनाक्रम के अनुसार, अय्यर के श्रीलंका और पाकिस्तान में एशिया कप के आगामी संस्करण से चूकने की भी उम्मीद है.

दर्द का इंजेक्शन ले रहे हैं अय्यर

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह पता चला है कि अय्यर के अगस्त-सितंबर में होने वाले महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए पूर्ण फिटनेस हासिल करने की संभावना नहीं है. एक सूत्र के हवाले से दावा किया गया कि अय्यर ने हाल ही में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी पीठ दर्द के लिए एक इंजेक्शन लिया. उनकी पीठ अभी भी उन्हें परेशान कर रही है. इससे पहले, अय्यर पीठ की चोट के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज से बाहर हो गये थे.

अय्यर ने 2017 में किया है डेब्यू

स्टार बल्लेबाज ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका श्रृंखला के अंतिम मुकाबले के बाद भी पीठ में अकड़न की शिकायत की थी. श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए 10 टेस्ट, 42 वनडे और 49 टी20 मैच खेले हैं. अय्यर ने 2017 में अरुण जेटली स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. अय्यर ने भारत के लिए 50 ओवर के प्रारूप में 1631 रन बनाये हैं.

[sc name="four"]