[sc name="three"]

Reliance Jio Airtel और Vi के मुकाबले सब्सक्राइबर्स के मामले में देश की नम्बर 1 कंपनी है। इसके पीछे इसके किफायती प्लान्स का हाथ भी कहा जा सकता है। रिलायंस जियो कुछ प्लान्स में ऐसे बेनिफिट्स लेकर आती है जो दूसरे प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर नहीं देते हैं। आज हम आपको जियो के एक ऐसे ही प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको हाई स्पीड इंटरनेट डेटा के मामले में जबरदस्त बेनिफिट देता है। इस प्लान में आपको रोजाना 3GB हाई स्पीड डेटा मिलता है और साथ में कई और भी फायदे भी मिलते हैं। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी जा रही है।

Reliance Jio अपने ग्राहकों के लिए 3 महीने के लगभग वैलिडिटी वाला एक खास प्लान लेकर आती है। इस प्लान की लम्बी वैधता के साथ एक लम्बा बेनिफिट इसमें डेटा के रूप में मिलता है। जी हां, जियो का यह प्लान उन यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद है जिनकी आमतौर पर मोबाइल रिचार्ज पैक के साथ मिलने वाले 1.5GB डेटा में रोजमर्रा की इंटरनेट जरूरतें पूरी नहीं हो पाती हैं। लेकिन जियो अपने 1199 रुपये के प्लान में रोजाना 3GB डेटा यूजर को देती है। इस प्लान में अनलिमिटिड कॉलिंग का फायदा तो है ही साथ में रोजाना 100 SMS भी मिल जाते हैं। 

जियो के 3GB डेटा वाले प्लान्स में शामिल यह प्लान 84 दिनों की वैधता के साथ आता है। यानि लगभग 3 महीने तक के लिए आपको अनलिमिटिड कॉलिंग, भरपूर डेटा और कॉम्पिलिमेंट्री बेनिफिट्स भी मिलते हैं। यहां पर ध्यान दें कि डेली 3GB डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 64Kbps रह जाती है। यानि कि इंटरनेट कनेक्टिविटी फिर भी बनी रहती है। इस जियो प्रीपेड प्लान के एक्सट्रा बेनिफिट्स के तौर पर आपको JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioCloud जैसी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। JioTV के माध्यम से आप 84 दिनों तक ऐप पर कई तरह के टीवी शो का आनंद ले सकते हैं। 

इसके अलावा अगर आप फिल्में देखने के शौकीन हैं तो आपको JioCinema का सब्सक्रिप्शन भी इस पैक के साथ मिलता है जो प्लान की वैलिडिटी तक वैध रहेगा। JioSecurity ऐप आपके फोन में सेव किए गए महत्वपूर्ण डेटा जैसे फोन नम्बर, ईमेल एड्रेस, बैंक अकाउंट नम्बर, ओटीपी आदि की सिक्योरिटी के लिए काम आता है। वहीं, JioCloud ऐप को आप अपने फोन में स्टोरेज के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपके फोन की इंटरनल मेमोरी फुल हो चुकी है तो यह ऐप काफी काम का साबित हो सकता है। प्लान की और अधिक जानकारी के लिए आप जियो की अधिकारिक वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

[sc name="four"]