[sc name="three"]
रिलायंस जियो (Jio) की 5G सर्विस जम्मू और श्रीनगर में भी शुरू हो गई है। कंपनी ने बताया है कि सोमवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू स्थित राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में जियो ट्रू 5G सर्विसेज का शुभारंभ किया। इसके साथ ही 12 राज्यों के 25 और शहरों में भी जियो की 5जी सेवाएं शुरू हो गई हैं। कुल 27 नए शहर  जुड़ने के बाद जियो ट्रू 5G के शहरों की संख्‍या 304 पहुंच गई है। इनमें बिहार, यूपी और उत्तराखंड के भी शहर शामिल हैं।

जियो के मुताबिक, जम्मू और श्रीनगर के अलावा जियो ट्रू 5G से जुड़ने वाले अन्य शहर हैं- आंध्र प्रदेश के अंकपल्ली और मछलीपट्टनम, बिहार के आरा, बेगूसराय, बिहारशरीफ, दरभंगा और पूर्णिया, छत्तीसगढ़ का जगदलपुर, गुजरात का वापी, हिमाचल प्रदेश के बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़, झारखंड का कतरास, कर्नाटक का कोलार, महाराष्ट्र का बीड, चाकन, धुले, जालना और मालेगांव, तमिलनाडु का तिरुनेलवेली, उत्तर प्रदेश का बाराबंकी, उत्तराखंड का मसूरी, पश्चिम बंगाल के बर्धमान, बेरहामपुर, अंग्रेजी बाजार, हाबरा और खड़गपुर।

जम्‍मू के राजभवन में हुए लॉन्च इवेंट में स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और अन्य प्रमुख क्षेत्रों में इमर्सिव तकनीक के प्रयोगों को दिखाया गया। एआर-वीआर डिवाइस जियो ग्लास की झलक भी देखने को मिली। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में जियो ट्रू 5G सेवाओं को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है। 5G जम्मू और कश्मीर के लोगों के लिए लाभकारी साबित होगा। उन्‍होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर को जियो ट्रू 5G के तौर पर अच्छा दूरसंचार नेटवर्क मिल रहा है। इससे पर्यटन, ई-गवर्नेंस, कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, आईटी और एसएमई व्यवसाय के क्षेत्रों में विकास के असीम अवसर मिलेंगे।

vn3knf2g

इस लॉन्च पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि हम जम्मू और श्रीनगर में जियो ट्रू5जी लॉन्च करने को लेकर उत्साहित हैं। दिसंबर 2023 तक जियो ट्रू 5G जम्मू और कश्मीर के हर शहर को कवर कर लेगा। जियो का कहना है कि उसने जम्मू-कश्मीर में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 36 हजार से अधिक लोगों को रोजगार दिया है। यह लॉन्च जम्मू और कश्मीर के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा। 28 फरवरी 2023 से सभी 27 शहरों में जियो यूजर्स को वेलकम ऑफर के तहत इनवाइट किया जाएगा। जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps + स्पीड और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

also read

Avadh Ojha Sir: एक फार्म ने बदल दिया अवध ओझा सर का जीवन

Pathaan : शाहरुख की फ‍िल्‍म के अनदेखे सीन OTT पर रिलीज, Twitter पर भी शेयर कर रहे यूजर्स

Tecno Spark 10 Pro फोन 50MP कैमरा के साथ पेश, MegaBook S1 2023 ने भी दी MWC 2023 में दस्तक

Source link

[sc name="four"]