Like and share
1

नई दिल्ली.
स्टूडेंट्स का सिविल सेवा में जाने का सपना होता है. इसके लिए स्टूडेंट्स जी तोड़ मेहनत भी करते हैं. लेकिन सभी को सफलता नहीं मिल पाती. जो स्टूडेंट्स सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं या जिनका हाल ही में सिलेक्शन हुआ है वे ट्रेनिंग के दौरान आईएस की लाइफ के बारे में जरूर जानना चाहते हैं. ऐसे ही स्टूडेंट्स के लिए 2015 बैच की आईएस डॉ.आकांक्षा भास्कर ने ट्रेनिंग के दौरान की लाइफ के बारे में बताया है. ये वीडियो viral हो चुका है. इसे अभी तक 3 लाख 42 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं.

ग्यारह साल के अगत्स्य ने किया कारनामा, पास की 12वीं की परीक्षा

बता दें की डॉ. आकांक्षा 2015 बैच की आईएस अधिकारी हैं और उनकी ऑल इंडिया रैंक 76 है. वीडियो में उन्होंने बताया है की 16 महीने की ट्रेनिंग में 8 महीने जो अकादमी में बिताये वो हनीमून की तरह the. बाकी के 8 महीने की जिले में होने वाली ट्रेनिंग के बारे में उन्होंने बताया है.

WRO 2017: रोबोट बनाएं जीतें पांच लाख और इंटर्नशिप का मौका

डॉ. आकांक्षा ने कहा की सिविल सेवा में आने से पहले बहुत कुछ कर बदलने का जज्बा होता है. एक आईएस अगर कहे की वो देश को बदल देगा तो ये बात थोडा बेमानी है. लेकिन जो पीड़ित न्याय की मांग लेकर उसके पास आते हैं अगर वो उनकी प्रॉब्लम सुनकर उसे दूर कर दे तो हालात काफी बेहतर हो जाएं.

उन्होंने जिले में ट्रेनिंग के दौरान के कई अनुभव भी शेयर किये हैं. सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये वीडियो मार्गदर्शन देने वाला है.

Like and share
1