Like and share
8

twitter- launch night mode feature, theinterview.in

नई दिल्ली.
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने यूजर्स के लिए बड़ा बदलाव किया है. ट्विटर ने अपने एप के लिए नाइट मोड को जारी किया है. इसको एक्टिवेट करने पर रात में अब आपकी आंखों को परेशानी नहीं होगी. आपको डार्क बैकग्राउंड के साथ वाइट टेक्सट मिलेगा. वहीं, वाइट बैकग्राउंड के साथ ब्लैक टेक्सट भी मिलेगा.

ट्विटर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए सी इट एंड फारगेट इट फीचर लेकर आया है. ट्विटर के बीटा यूजर्स को एप में ऑटोमेटिक नाइट मोड फीचर मिलेगा, जो ट्वीट के समय के हिसाब से सनराइज और सनसेट मोड को स्विच कर लेगा. ऑटोमेटिक नाइट मोड ट्विटर के 7.2 वर्जन के साथ आएगा.

अपडेट करने पर आपको नियमित मॉडल के लिए मजबूर किया जाएगा और एक बार जब आप नाइट मोड को फिर से अपडेट करते हैं, तो आपको नाइट मोड के लिए प्रांप्ट किया जाएगा. जल्द ही इस फीचर को सबके लिए रोलआउट किया जाएगा.

हाल ही में सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने इस बात की जानकारी दी है कि उसने अपनी प्राइवेसी सेटिंग को अपडेट कर दिया है. अब ट्विटर आपके ब्राउजिंग की आदतों के बारे में एडवरटाइजर के साथ जानकारी शेयर करेगा. हाल ही में ट्विटर ने सार्वजनिक होने के बाद से अपनी पहली तिमाही के रेवेनु में गिरावट आने की जानकारी दी है.

गौरतलब है कि ट्विटर की इस सेटिंग के कारण यूजर्स ने आपत्ति भी जताई है तो कई ने इसका उपयोग बंद कर दिया है.

फ्यूचर ऑफ प्राइवेसी फोरम के सीईओ ने कहा, ‘ट्विटर अपने यूजर्स को ट्रैक कर उनके बारे में डाटा इक_ा कर सकता है, ताकि वह इस बात की जानकारी प्राप्त कर सके कि यूजर्स कौन से वेब पेज पर जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि उदाहरण के लिए, कंपनी अब यूजर्स की वेब एक्टिविटीज के बारे में डाटा 10 की बजाय 30 दिन तक रखेगा, जो यूजर्स के कम्प्रेहैन्सिव प्रोफाइल बनाने में मदद करेगा. ट्विटर अब ‘डू नॉट टै्रकÓ ऑप्शन का सपोर्ट नहीं करेगा.

Like and share
8