Like and share
1

नई दिल्ली.
टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने वाली रिलायंस जियो अब फीचर फोन लेकर फिर से सुर्खियां बटोरने वाली है. कॉल और इंटरनेट मुफ्त में उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराकर रिलायंस जियो ने पहले से ही टेलीकॉम इंडस्ट्री की कमर तोड़ दी है. रिलायं जियो के फीचर फोन को लेकर कई अफवाहें उड़ रही हैं. Techpp को इस संबंध में कुछ जानकारी मिली है. माना जा रहा है कि रिलायंस जियो अपने फीचर फोन प्रोडक्ट लाइफ के जरिए टेलीकॉम इंडस्ट्री में नया भूचाल लाने वाला है.

reliance feature phone specification, theinterview.in
फोटो क्रेडिट Techpp

Techpp के पास आई तस्वीरों के अनुसार फोन लाइफ ब्रांड का है जो कि रिलायंस जियो की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी का नाम है. फोन कैंडी बार डिजाइन है और 2.5 इंच कलर स्क्रीन है. जिस पर हिन्दी और अंग्र्रेजी की पैड है. फोन के आगे वाले हिस्से में स्पीकर के बगल से कैमरा दिया गया है.

फोन वोल्टी 4जीबी है और इसमें 512 एमबी रैम और4 जीबी इंटरनल स्टोरेज है. फोन में ड्यूल सिम के साथ ही मेमोरी कार्ड का स्लोट दिया गया है.
फोन में कुछ एप्स भी चला सकेंगे. इसमें जियो टीवी आदि शामिल हैं. टेकपीपी के अनुसार फोन केएआई ओएस पर काम करेगा जो कि फायरओक्स ओएस का अपडेटेड वर्जन है. इसके अलावा फोन में एप स्टोर भी है जिसमें फेसबुक और जियो एप्स लिस्टेड हैं. फोन में फ्रंट वीजीए कैमरा है और इसकी बैटरी 2000 mah है.

reliance feature phone specification, theinterview.in

फोटो क्रेडिट Techpp

जियो का यह फोन स्मार्टफोन की दुनिया में तहलका मचा सकता है. इसकी कीमत 1 हजार से 1500 रुपए के बीच और प्लान के अनुसार हो सकती है. जियो का यह कदम बहुत क्रांतिकारी हो सकता है. इससे पहले धीरूभाई अंबानी ने सबके हाथ में मोबाइल फोन दिया था. जियो अब ऐसे लोगों के हाथ में स्मार्टफोन थमा सकती है जो कि स्मार्टफोन को अफॉर्ड नहीं कर सकते. रिलायंस जियो के इस फीचर फोन की एंट्री पर सभी कंपनियां नजर लगाए बैठी हैं. अब देखना होगा कि सस्ते स्मार्टफोन के बाद अन्य कंपनियां भी सस्ता फोन लॉन्च करती है या नहीं.

ये भी पढ़ें:

UP Board: स्कूलों में पढ़ाया जाएगा जीएसटी का पाठ

MPPSC 2016: नवोदय स्कूल में पढ़कर बने टॉपर, बताए सफलता के 10 मंत्र

MPPSC 2016: शारीरिक अक्षमता को दी मात, पढ़ें ढ़ाई फीट की मिनी की सफलता की कहानी

Like and share
1