Like and share
8

oneplus 5 launch, oneplus 5 price in india, theinterview.in

नई दिल्ली.
स्मार्टफोन की दुनिया में मोबाइल के जरिए तहलका मचाने वाली वनप्लस ने एक नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन oneplus 5 लॉन्च कर दिया है. यह फोन वन प्लास ३टी का अपग्रेड वर्जन है. कंपनी ने वनप्लस 5 के चलते वनप्लस ३टी को बंद कर दिया है. oneplus 5 को कंपनी ने फिलहाल यूएस में लॉन्च किया है और भारत में गुरूवार को लॉन्च किया जाएगा.

आइए जानते हैं इसके फीचर्स

oneplus 5 में बड़ी स्क्रीन है. इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी (1080&1920 पिक्सल) ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है. स्क्रीन 2.5डी गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है. कंपनी ने डिस्प्ले में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस की तरह डीसीआई पी 3 कलर प्रोफाइल दिया है.

वनप्लस 5 में कंपनी ने लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया है. कंपनी ने बताया है कि यह ऑक्टा-कोर प्रोसेसर सर्वाधिक 2.45 गीगाहर्ट्ज़ की क्लॉक स्पीड देगा. इसके साथ में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 540 जीपीयू इंटिग्रेटेड है. वनप्लस 5 के दो वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं जो स्टोरेज और रैम पर आधारित हैं- 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज व 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज.

oneplus 5 launch, oneplus 5 price in india, theinterview.in

वनप्लस 5 की खासियत इसका साइज है. ये फोन अब तक का कंपनी का सबसे स्लिम फ्लैगशिप स्मार्टफोन है. इसकी मोटाई 7.25 मिलीमीटर है. फोन किनारों पर घुमावदार है और इसमें एल्यूमीनियम चेसिस है. जो कि इसे मजबूती प्रदान करता है.

वनप्लस 5 में कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें आपको यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन सॉकेट मिलेगा. ये निचले हिस्से पर मौज़ूद हैं, स्पीकर ग्रिल के साथ.

हैंडसेट मे फिंगरप्रिंट सेंसर होम बटन में इंटिग्रेटेड है. वनप्लस 5 में सेरामिक फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल किया गया है. जानकारी दी गई है कि यह मात्र 0.2 सेकेंड में फोन को अनलॉक कर देगा.

वनप्लस 5 की एक अन्य खासियत है इसकी डैश चार्जिंग. कंपनी ने दावा किया गया है कि यूजऱ को मात्र आधे घंटे के चार्ज में दिनभर के लिए बैटरी मिल जाएगी. बैटरी की कैपेसिटी की बात करें तो 3300 एमएएच की बैटरी है जो कि वनप्लस 3टी के 3400 एमएएच की तुलना में छोटी है, लेकिन कंपनी ने बेहतर बैटरी लाइफ का दावा किया है.

oneplus 5 specification, price in india, theinterview.in

oneplus 5 में कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है. इसके फोटो क्वालिटी भी शानदार है. कंपनी ने दावा किया है कि वनप्ल्स 5 में आज की तारीख में किसी भी स्मार्टफोन का सबसे ज़्यादा रिज़ॉल्यूशन वाला डुअल कैमरा सिस्टम है. एक सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जो सोनी आईएमएक्स398 सेंसर, एफ/1.7 अपर्चर से लैस है. पिछले हिस्से पर 20 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा भी है जो सोनी आईएमएक्स350 सेंसर और एफ/2.6 अपर्चर से लैस है.

oneplus 5 में अलर्ट स्लाइडर की वापसी हुई है. इसकी मदद से आप रिंगिंग मोड, डू नॉट डिसटर्ब और साइलेंट के बीच स्वाइप कर सकेंगे. इन प्रोफाइल को आप अपनी ज़रूरत के हिसाब से कस्टमाइज़ कर पाएंगे.

अमेरिकी मार्केट में वनप्ल्स 5 की कीमत 479 डॉलर (करीब 31,000 रुपये) से शुरू होती है और चुनिंदा यूरोपीय मार्केट में 499 यूरो (करीब 35,900 रुपये) से. फिलहाल, इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग हो रही है. आम ग्राहकों के लिए सेल का आगाज़ 27 जून से शुरू होगा.

ये भी पढें:

TECHNO UPDATE : Twitter यूजर्स के लिए नया फीचर, आंखों को देगा सुकून

झीलों की नगरी में उठायें ईको टूरिज्म का लुत्फ़

MP PEB: पाहुंट के लिए आवेदन 30 जून तक

Like and share
8