Like and share
6

upsc cds 1 result declare, theinterview.in

नई दिल्ली.
संघ लोक सेवा आयोग ने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. उम्मीदवार अपने नतीजे की आधिकारिक वेबसाइटwww.upsc.gov.in पर चेक कर सकते हैं. यूपीएससी ने इसके लिए परीक्षा 4 फरवरी 2018 को आयोजित हुई थी. परीक्षा क्वॉलिफाई करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 8261 है. सफल हुए उम्मीदवार अगले इंटरव्यू राउंड में जाएंगे. UPSC CDS 1 और CDS (2) पास करने वाले उम्मीदवार ही 2019 में शुरू होने वाले कोर्सेज में दाखिला पाएंगे.

रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद एक बार फिर से ‘Combined Defence Services Examination (I), 2018’ के पीडीएफ फाइल लिंक पर क्लिक करें. क्लिक करते ही आपके सामने चयनित उम्मीदवारों की सूची खुल जाएगी. सूची में सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर हैं. अपना रोल नंबर देखने के लिए “Ctrl+F” टाइप करें. टाइप करने के बाद सर्च बॉक्स में अपना रोल नंबर डालें. सूची में सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के नाम हैं जो कि सिलेक्ट हुए हैं.चयनित उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन इंडियन आर्मी की रिक्रूटिंग वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर 10 अप्रैल 2018 से पहले कराना होगा. जो उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करा लेंगे उन्हें स्स्क्च इंटरव्यू के सिलेक्शन सेंटर्स और डेट्स अलॉट की जाएंगी. यह जानकारी उम्मीदवारों को उनके ई-मेल एड्रेस पर मिल जाएगी.

जिन्होंने पहले से ही अपना रजिस्ट्रेशन करा रखा है उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं होगी. वहीं लॉगइन करने में किसी तरह की समस्या होने पर dir-recruiting6-mod@nic.in पर अपनी ई-मेल करें. जो उम्मीदवार परीक्षा क्वॉलिफाई नहीं कर पाए हैं उनकी मार्क शीट वेबसाइट पर OTA के फाइनल रिजल्ट जारी होने के 15 दिनों के भीतर वेबसाइट पर जारी की जाएगी.

इन कोर्सेज में मिलेगा दाखिला
Indian Military Academy, Dehradun 146th Course- जनवरी 2019
Indian Naval Academy, Ezhimala, Kerala, Course- जनवरी 2019
Air Force Academy, Hyderabad (Pre-Flying) Training Course (205 F(P)- फरवरी 2019
Officers Training Academy, Chennai 109th SSC Course (NT)(for Men)- अप्रैल 2019
Officers Training Academy, Chennai, 23rd SSC Women (Non-Technical)- अप्रैल 2019

ये भी पढ़ें:

पॉपकॉर्न बेचकर खड़ा कर दिया करोड़ों का बिजनेस
APTET 2018 का रिजल्ट घोषित, यहां देखें
GK: नोबल पुरस्कार प्राप्त करने वाले प्रथम भारतीय कौन थे?

नोट: खबर पसंद आए तो लाइक और शेयर करना न भूलें।

Like and share
6