Like and share
8

mppsc pre 2018 final answer key released, theinterview.in

इंदौर.
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग यानि की एमपीपीएससी फिर से विवादों में है. दरअसल अभी हाल ही में एमपीपीएससी ने फाइनल आंसर की है जिसमें गलत आंसर को ही सही बता दिया गया है. एक्सपर्ट के अनुसार जिन सवालों के जवाब गलत होना चाहिए थे उन्हें सही बताया गया है. आयोग ने 5 सवालों को हटा दिया है अब 95 सवालों में से मेरिट बनाई जाएगी.

मध्य प्रदेश लोक सेवा(एमपीपीएससी) आयोग ने 21 फरवरी को पहली आंसर की जारी की थी. एक्सपर्ट के अनुसार आंसर की में १५ से अधिक सवालों के जवाब गलत थे. आंसर की में आपत्ति को लेकर आयोग ने 24 से 3 मार्च तक का समय दिया था. जिसमें प्रदेश से ८४९ अभ्यर्थियों ने आपत्ति दर्ज कराई थी. इन आपत्तियों की जांच पड़ताल के बाद आयोग ने 12 मार्च को फाइनल आंसर की जारी कर दी है. लेकिन इस आंसर की में भी कुछ सवालों के जवाब गलत हैं इन्हें हटाया नहीं गया है.

उदाहरण के रूप में मध्य प्रदेश का कौन सा नगर राष्ट्रीय राजमार्ग ३ पर स्थित नहीं है सवाल के ऑप्शन सेंधवा, मऊ, सारंगपुर, शुजालपुर थे. आयोग ने शुजालपुर को सही बताया है, जबकि यह गलत है. इसे भी हटाया जाना चाहिए था. इसी तरह कुछ और भी सवालों को शामिल किया गया है.
एक्सपर्ट निर्माण कोचिंग संचालक संजय गुप्ता के अनुसार अभी भी कई आंसर सही नहीं है, आयोग ने उन्हें सही ठहराया है. 6 सवाल गलत थे जिसमें से आयोग ने सिर्फ ५ सवालों को ही हटाया है.एमपीपीएससी प्री एग्जाम 2018 का आयोजन 18 फरवरी को किया गया था.

ये भी पढ़ें:

GK: नोबल पुरस्कार प्राप्त करने वाले प्रथम भारतीय कौन थे?

G.K. Important question

झोपड़-पट्टी में रहने वाला बना इसरो में वैज्ञानिक

नोट: खबर को लाइक और शेयर करना न भूलें.

Like and share
8