Like and share
6

admission alert, admission in lucknow university, theinterview.in

लखनऊ.
लखनऊ विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं तो तैयार हो जाएं, लखनऊ विश्वविद्यालय में नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यार्थी विवि की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अभ्यार्थी बिना लेट फीस के १५ अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं जबकि 1 हजार रुपए लेट फीस के साथ २० अप्रैल तक फॉर्म जमा किया जा सकता है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी {एलयू} के प्रवक्ता प्रो. एनके पांडेय के अुनसार विवि में यूजी के जितने भी कोर्स संचालित किए जा रहे हैं, उसमें सोमवार से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. यूजी कोर्सेज में बीए, बीए ऑनर्स, बीकॉम ऑनर्स, बीकॉम रेग्युलर, बीकॉम सेल्फ-फाइनैंस, एलएलबी पांच वर्षीय, बीएससी मैथ्स ग्रुप, बीएससी बायॉलजी ग्रुप, बीवीए-बीएफए, बीवोक रिनेवेबल एनर्जी, बीसीए और डिप्लोमा इन फाइन आर्ट्स के कोर्स शामिल हैं.

वहीं यूजी मैनेजमेंट के अंतर्गत बीबीए, बीबीए आईबी, बीबीए एमएस, बीबीए टूरिज्म और एमबीए पांच वर्षीय कार्यक्रम के आवेदन लिए जाएंगे. इसके अलावा इस बार बीएलएड के आवेदन भी यूजी के साथ ही होंगे. पिछली बार बीएलएड के आवेदन फॉर्म अलग से जारी किए गए थे, जो इस बार इसी में मर्ज कर दिए गए हैं. हालांकि, अभी एलयू में बीएलएड नहीं संचालित हो रहा है, लेकिन कॉलेजों में भी दाखिला भी एलयू के माध्यम से ही होगा.

ये भी पढ़ें:
MPPSC: गलत आंसर को भी बताया सही

एक सिक्का जिसकी लाखों में है कीमत

G.K. Important question

नोट: खबर पसंद आए तो इसे शेयर और लाइक करना न भूलें।

Like and share
6