Like and share
2

upsc released civil services mains 2017 exam schedule, theinterview.in

नई दिल्ली.
यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन ने सिविल सर्विस मेंस एग्जाम की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2017 का आयोजन 28 अक्तूबर से 3 नवंबर के बीच होगा. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) समेत अन्य अखिल भारतीय सेवाओं के लिए अधिकारियों की नियुक्ति के लिए हर साल तीन चरण में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन करती है. परीक्षा के जरिए तकरीबन 980 खाली पदों को भरा जाना है.

यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के एग्जाम शेड्यूल को अपने वेबसाइट पर जारी कर दिया है. इसके लिए अभ्यार्थी को कमिशन की वेबसाइट www.upsc.gov.in पर देख सकते है. शेड्यूल के अनुसार 30 और 31 अक्टूबर को चार जनरल पेपर चार शिफ्ट में होगा. वही लैंग्वेज पेपर 1 नवंबर को होगा. यूपीएससी कैंडीडेट्स 22 लैंग्वेज पेपर में से कोई भी एक पेपर को चुन सकेंगे.दो ऑप्शनल पेपर 3 नवंबर को आयोजित होगा.

मुख्य परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित इंटरव्यू में शामिल होना होता है. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) सहित अन्य शीर्ष सेवाओं के अधिकारियों के चयन के लिए यूपीएससी हर साल तीन चरणों में परीक्षा आयोजित करती है. जिनमें प्रारंभिक, मुख्य एवं साक्षात्कार द्वारा सिविल सेवा के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है.

ये भी पढ़ें:

MP GK : प्रदेश की पहली महिला फायटर प्लेन पायलट कौन थीं ?

पेंटिग और क्विज में करें पार्टिसिपेट, जीते सिंगापुर ट्रिप

RPSC: राज्य एवं अधिनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के साक्षात्कार 21 से

Like and share
2