Like and share
2

hijab biker girl roshni misbah, theinterview.in

नई दिल्ली.
हिजाब पहनकर सड़क पर बाइक चलाते हुए किसी लड़की को देखा है, बाइक भी कोई साधारण नहीं बल्कि स्पोर्ट बाइक. इस बाइक से जब वह कॉलेज पहुंचती हैं तो सभी निगाह उन पर और उनकी बाइक पर टिक जाती हैं. हम बात कर रहे हैं रोशनी मिसबाह की. जो कि हिजाब बाइकर्स के नाम से मशहूर हैं और सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं.

रोशनी मिसबाह गाजियाबाद की रहने वाली हैं और बाइक प्रेम बचपन से ही था. बकौल रोशनी मिसबाह वे नवीं में थीं जब उन्होंने बाइक चलाने की सोचा. परिवार वालों को जब बताया तो सभी हैरान रह गए. उन्होंने बाइक के बजाए स्कूटी चलाने की सलाह दी. लेकिन रोशनी मिसबाह मन में बाइक सीखने की मन में ठान चुकी थीं. उन्होंने दोस्त की मदद से बाइक चलाना सीखा.

पिता ने रखी शर्ता
बारहवीं पास किया तो रोशनी ने स्पोर्ट बाइक खरीदने के लिए पिता से कहा लेकिन पिता ने एक शर्त रख दी कि अगर जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एडमिशन मिल गया तो बाइक दिला देंगे. रोशनी के पिता को लग रहा था कि जामिया में एंट्रेंस होता है और रोशनी उसमें पास नहीं हो पाएगी. लेकिन जब एडमिशन लिस्ट जारी हुई तो रोशनी का भी नाम था. शर्त के अनुसार पिता ने स्पोर्ट बाइक दिलवाई.

सपने देखों और उन्हें पूरा करो

hijab biker girl roshni misbah, theinterview.in
रोशनी के अनुसार सभी को सपने देखने चाहिए और उन्हें पूरा भी करना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो हॉबी है उसे दबाना नही चाहिए. ब्लैक लेदर जैकेट, जीन्स, हाई हील बूट और सिर पर हिजाब पहन जब रोशनी घर से बाइक लेकर निकलती हैं, लोग मुड़-मुड़ कर देखते नहीं थकते. रोशनी उन करोड़ों महिलाओं के लिए प्रेरणा से कम नहीं.

डुकाटी है ड्रीम बाइक

रोशनी के बाइक प्रेम को एमएस धोनी ने काफी प्रोत्साहन मिला. रोशनी बताती हैं कि उन्होंने जब धोनी को स्पोर्ट बाइक चलाते देखा तो उनका बाइक के प्रति के्रेज और बढ़ गया. अभी उनके पास नारंगी-लाल और काले रंग की 2 लाख रुपए की कीमत की 250 सीसी वाली होंडा सीबीआर रिपसॉल है. लेकिन उनकी ड्रीम बाइक डुकाटी है.

दो छोटी बहनें भी सीख रही हैं बाइक

hijab biker girl roshni misbah, theinterview.in
रोशनी की दो छोटी बहनें भी हैं, जो अब उनकी तरह ही बाइक चलाना सीख रही हैं.- रोशनी अपनी बाइक पर पूरी दु्निया घूमना चाहती हैं. फिलहाल, 2017 में वे बाइक से लद्दाख जाना चाहती हैं.

खबर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं. अगर खबर पसंद आई हो तो इसे शेयर जरूर करें.

ये भी पढ़ें:

IIM अमहदाबाद टॉपर बना सब्जीवाला, कंपनी हुई 5 करोड़ की

WORLD UNIVERSITY RANKING 2018: भारतीय यूनिवर्सिटी की रैंकिंग में गिरावट

ऑटो ड्रायवर के लिखे उपन्यास पर बनी फिल्म पहुंची ऑस्कर

Like and share
2